अमेज़न पुराने किंडल ई-रीडर्स को ब्राउजिंग, नई किताबें खरीदने से रोकेगा


अमेज़ॅन पुराने किंडल मॉडल से स्टोर एक्सेस को अक्षम कर रहा है ताकि उसके उपयोगकर्ता अब अपने दिनांकित ई-पाठकों से किताबें ब्राउज़, खरीद और उधार लेने में सक्षम न हों। यह परिवर्तन, जो 17 अगस्त से प्रभावी होगा, किंडल (दूसरी पीढ़ी) इंटरनेशनल, किंडल डीएक्स इंटरनेशनल, किंडल कीबोर्ड, किंडल (चौथी पीढ़ी) और किंडल (पांचवीं पीढ़ी) पर लागू होगा। अमेज़ॅन ने इन उपकरणों के उपयोगकर्ताओं को उनके पंजीकृत खातों पर भेजे गए ईमेल के माध्यम से अपडेट के बारे में सूचित किया है। कंपनी यूजर्स को नए किंडल में जाने देने के लिए अपग्रेड डिस्काउंट भी दे रही है।

हालांकि सटीक कारण अभी तक घोषित नहीं किया गया है, अच्छा ई-रीडर है अनुमान लगाया ट्रांसपोर्ट लेयर सिक्योरिटी (TLS) की असंगति के कारण बंद हो सकता है। पुराने उपकरणों में टीएलएस 1.0 और 1.1 प्रोटोकॉल के लिए समर्थन है जिसमें विभिन्न खामियां शामिल हैं। हार्डवेयर सीमाओं के कारण, दिनांकित ई-रीडर नए टीएलएस संस्करणों का समर्थन नहीं कर रहे हैं।

गैजेट्स 360 ने संपर्क किया वीरांगना अद्यतन पर स्पष्टता के लिए और जब कंपनी जवाब देगी तो इस लेख को अपडेट कर देगी।

Amazon ने पुराने के यूजर्स को ईमेल भेजा है प्रज्वलित करना मॉडल उन्हें अद्यतन के बारे में सूचित करने के लिए। इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि उपयोगकर्ता उपकरणों पर ईबुक पढ़ना जारी रखेंगे, हालांकि स्टोर की कार्यक्षमता अब अगस्त से नहीं होगी।

“17 अगस्त से, आप इन जलाने वाले उपकरणों से सीधे किताबें ब्राउज़, खरीद या उधार नहीं ले पाएंगे। हमेशा की तरह, आप अन्य समर्थित उपकरणों पर या अमेज़ॅन के माध्यम से पुस्तकों को ब्राउज़, खरीद और उधार लेने में सक्षम होंगे। .com/ebooks,” कंपनी कहा ईमेल में।

अमेज़ॅन उपयोगकर्ताओं को नई किताबों की खरीदारी जारी रखने के लिए अपने फोन, टैबलेट या कंप्यूटर पर ब्राउज़र में अपने ईबुक स्टोर पर जाने का सुझाव दे रहा है। इसने उपयोगकर्ताओं को एक नए किंडल में अपग्रेड करने की भी सिफारिश की है। इसके लिए कंपनी 30 फीसदी की छूट और 40 डॉलर (करीब 3,100 रुपये) का ईबुक क्रेडिट दे रही है।

कंपनी ने कहा कि दोनों अपग्रेड बेनिफिट्स 5 जुलाई तक वैध रहेंगे।

पुराने किंडल मॉडल के उपयोगकर्ता भी अपने ePUB प्रारूप में नई पुस्तकों को लोड करने में सक्षम होने की संभावना है। हालांकि, अमेज़ॅन ने कोई आधिकारिक समाधान प्रदान नहीं किया है – माना जाता है कि लोगों को अपना नया हार्डवेयर खरीदने के लिए प्रेरित करना, निश्चित रूप से।

परिवर्तन किंडल मॉडल पर लागू होता है जो 10 साल पहले लॉन्च किए गए थे। फिर भी, ये उपकरण अभी भी प्रयोग करने योग्य हैं और अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए काम कर रहे हैं।

यह इंगित करना भी महत्वपूर्ण है कि चूंकि ई-रीडर का दायरा काफी सीमित है और यह केवल ऑन-द-गो रीडिंग के लिए ई-बुक्स को लोड करने की अनुमति देने के लिए है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों को अपग्रेड करने की आवश्यकता नहीं है – और इसमें रुचि नहीं है। नियमित आधार। अमेज़ॅन, हालांकि, अक्सर वायरलेस चार्जिंग और ऑटो-एडजस्टिंग वार्म लाइट सहित नई कार्यक्षमता लाकर लोगों को मनाने की कोशिश करता है जो नवीनतम फ्लैगशिप मॉडल का एक हिस्सा हैं।

ऐसे परिदृश्य में पुराने किंडल मॉडल के लिए समर्थन हटाना कुछ ऐसा है जिसका उपयोगकर्ताओं द्वारा स्वागत नहीं किया जा सकता है।


.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *